Pep Guardiola Undergoes Emergency Back Surgery, Assistant Coach to Lead Team

मैनचेस्टर सिटी के प्रबंधक पेप गुआर्डियोला ने हाल ही में आपातकालीन पीठ सर्जरी करवाई है, जिसके कारण उनके अगले दो मैचों में अनुपस्थिति होगी। क्लब ने खुलासा किया कि गुआर्डियोला को गंभीर पीठ दर्द से जूझना पड़ रहा था और उन्होंने बार्सिलोना में एक ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। ऑपरेशन सफल रहा है, जैसा कि क्लब ने जानकारी दी।

गुआर्डियोला की अनुपस्थिति के दौरान, उनके सहायक जुआनमा लिल्लो कर्तव्यों को संभालेंगे।

क्लब की ओर से एक बयान में कहा गया है कि गुआर्डियोला की प्रत्याशित वापसी आगामी अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद की जा रही है। मैनचेस्टर सिटी को आगामी महीने के लिए गुआर्डियोला की प्रमुखता में टीम का प्रबंधन नहीं करने की उम्मीद है।

मैनचेस्टर सिटी के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दो सप्ताह के लिए क्लब सीज़न रुक जाएगा, इससे पहले उनके पास इंग्लिश प्रीमियर लीग के खेल हैं, जिनमें वे शेफील्ड यूनाइटेड और फुलहम के खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करेंगे।

टीम 16 सितंबर को प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के साथ मैच खेलेगी, और चैम्पियंस लीग की ग्रुप स्टेज अगले मिडवीक से आरंभ होगी।

वर्तमान में 57 वर्षीय लिल्लो, जो कि गुआर्डियोला के सहायक के रूप में दूसरी बार काम कर रहे हैं, पिछले 2020 से 2022 तक उनके साथ थे और बाद में चीन के क्यूइंगडाओ हुआंगहै से शामिल होने के बाद। उन्होंने 2022 में कटरीन अल-सद के कोच के रूप में एक पद संभाला था।

जबकि गुआर्डियोला का चिकित्सा इलाज जारी है, वह बिल्कुल तैयार नहीं है कि उनकी टीम के प्रबंधन का आदान-प्रदान शीघ्र होगा, और उम्मीद है कि वह शीघ्र ही खुद के प्रबंधन में फिर से लौटेंगे।

Leave a comment