Netflix की ‘One Piece’: क्या हॉलीवुड आख़िरकार एनिमे को सही तरीके से पेश कर रहा है?

जापानी एनिमे सीरीज ‘One Piece’ के Netflix के लाइव-एक्शन अनुकरण को एक आश्चर्यजनक सफलता के रूप में वर्णित किया गया है, जिसे समीक्षकों द्वारा अधिकांशत: प्रशंसा प्राप्त हुई है।

One Piece की स्टोरी

इस शो में एक समुंद्री डाकू समूह का पीछा करता है जो किसी पौराणिक खजाने ‘वन पीस’ की खोज में है, जो ईचिरो ओडा की मूल कहानियों की परिछायकता करता है।

जबकि अन्य मांगा लाइव एक्शन मिलानों ने निराश किया है, इस शो ने प्रवृत्ति को टाल दिया है।

“यह एक बच्चों की खुशी के साथ रंगीन मिश्रण है,” वेराइटी ने कहा।

हॉलीवुड रिपोर्टर ने सहमति दी कि “श्रृंगारिकता न तो खुद को अत्यधिक गंभीरता में ले जाती है, न ही अपनी मूर्खता के लिए क्षमा मांगती है।”

माइक हेल न्यूयॉर्क टाइम्स से कम प्रशंसा की, हालांकि, उन्होंने शो को “बोर और सामान्य” कहा।

“यह मूलचीन के प्रशंसकों को संतुष्ट कर सकता है, जो इवेंट्स को अधिक या कम वफादारी से पुनराचलित होते हुए देखने में खुश हैं, लेकिन एनिमे की चमक और व्यक्तित्व की अधिकांश चीजें गई हैं, जिन्हें व्यस्तता [और] जटिल लेकिन अच्छे प्रोडक्शन डिजाइन ने बदल दिया है।”

वास्तव में, यह “एक मनोरंजनात्मक अद्भुत शो है,” लेखक एलन सेपिनवॉल ने रोलिंग स्टोन में लिखा, जोने “इसकी एक चारित्रिक भावना को हास्यास्पद तरीके से उजागर करता है, जो यह कितना अजीब है।”

“वर्ल्ड-बिल्डिंग की ऊर्जा और चरित्रों के बीच रसायन काम करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन एक बार नयापन की नौवेल्टी खत्म होती है, कुछ समस्याएँ सामने आने लगती हैं।”

दी रैप के केली डोनाल्डसन ने इस तरीके से इस शो ने ‘वन पीस’ के मूल रूप को पकड़ने की तरीके की प्रशंसा की।

“निर्माण टीम ने एनिमे के जीवंत सेटिंग्स और कॉस्ट्यूम को पुनः बनाने में अद्वितीय काम किया है, जिसमें क्लाउन पाइरेट्स, शार्क-मेन, बहुरंगी जहाजों और पंक-जैसे बालों के रंग शामिल हैं।

“यह निश्चित रूप से उन बहुत सारे एनिमे अनुकरणों की तरह एक शानदार दिखता है, जो अधिकांश एनिमे अनुकरणों को करने में कठिनाई महसूस करते हैं,” उन्होंने जोड़ा।

जब बात एनिमे को अदापित करने की आती है, तो हॉलीवुड का बेहतरीन रेकॉर्ड नहीं है, जिसमें ‘द गोस्ट इन द शेल’, ‘ड्रैगनबॉल एवल्यूशन’ और ‘डेथ नोट’ शामिल हैं जो सर्वजनिक रूप से नकारात्मक संज्ञान में आए हैं।

लेकिन जबकि इस शैली का अदापन करने की कोशिश करते रहने में निरंतर उद्योगों के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, जबकि इस शैली की महत्वपूर्ण नहीं है, जिसमें ‘वन पीस’ की सफलता को एक “सबसे अच्छा मामला” कहकर मान्यता दी गई है, लेकिन नेटफ्लिक्स के मौजूदा गुणों के साथ मौजूदा गुणों की ओर से जागरूक किया गया है, जिसमें ‘वेडनेसडे’, ‘अंब्रेला अकैडमी’ और ‘द विचर’ शामिल हैं।

“ये शो दोनों ही विशाल रूप से लोकप्रिय हैं और सांस्कृतिक रूप से हलके हैं। उनमें एक स्वागत के लिए एक स्वागत स्वरूपता है जो बिंग के लिए मित्रगण के लिए अनुकूल है, जो दर्शकों को चुनौती देने के लिए दोस्ताना है, और सजीवता प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठात्मक है,” उन्होंने लिखा।

एंजी हैन हॉलीवुड रिपोर्टर से शो के पात्रीकरण पर ध्यान केंद्रित किया – खासकर मोंकी डी. लूफी (जिन्हें इनाकी गोडोय ने निभाया) की मुख्य भूमिका पर।

“[One Piece] की आत्मा उसके प्रोटैगोनिस्ट की तरह है, जिसे बिल्कुल पता है कि उसकी महत्वाकांक्षाएँ अधिकांश लोगों के लिए अव्यवस्थित लगती हैं, और जिसको एक भी बदमाशी नहीं होती।

“यह बस यह बड़ा भावना जोड़ता है कि यह सब बस एक बड़ा, प्रसन्न मनोबल का खेल है – हालांकि यह एक बड़े लेखक की मानसिकता से निर्मित है जो आगे की पुनरावृत्ति के लिए एक लिखित है,” उन्होंने लिखा।

इस सीरीज ने नेटफ्लिक्स पर बुधवार को प्रीमियर की थी, जिसमें सभी आठ एपिसोड तुरंत उपलब्ध थे।

Leave a comment